Saturday, September 21, 2013

छोटी सी लड़की

छोटी सी लड़की हूँ मैं,
छोटी-छोटी है खुशियाँ मेरी,
छोटी-छोटी है ख्व्वाइशें मेरी,
छोटी अखियाँ जिन्हें सीती मेरी।

दुनिया बहुत है छोटी मेरी,
औ जिन्दगी है थोड़ी टेढ़ी,
बहुत कुछ डूब जाता ऐरी,
गर छोटी-छोटी खुशियाँ न होती मेरी।

छोटी सी लड़की हूँ मैं,
छोटी-छोटी है खुशियाँ मेरी,
छोटी-छोटी है ख्व्वाइशें मेरी,
छोटी अखियाँ जिन्हें सीती मेरी।

सब जीते है बहुत कुछ पाने को,
गम पीते  है मंजिल को करीब लाने को,
मैं जीती हूँ तेरे और करीब आने को,
तेरी एक छोटी सी मुस्कान पर बिखर जाने को।

छोटी सी लड़की हूँ मैं,
छोटी-छोटी है खुशियाँ मेरी,
छोटी-छोटी है ख्व्वाइशें मेरी,
छोटी अखियाँ जिन्हें सीती मेरी।

जिन्दगी भर तेरा यूँ ही साथ रहें,
फिर फ़िक्र की कहां बात रहें,
मेरे हाथों को थामे तेरा हाथ रहें,
और कोई किसी से कुछ न कहें।

छोटी सी लड़की हूँ मैं,
छोटी-छोटी है खुशियाँ मेरी,
छोटी-छोटी है ख्व्वाइशें मेरी,
छोटी अखियाँ जिन्हें सीती मेरी।

तुझ तक ही है मेरा सीमित दायरा,
मुझे समझाने को कोई नहीं है अब फायदा,
तेरे बिन, जीने का मैंने पढ़ा ही नहीं है कायदा,
अब तो तेरा प्यार मेरे मरने के साथ ही जायेगा।

छोटी सी लड़की हूँ मैं,
छोटी-छोटी है खुशियाँ मेरी,
छोटी-छोटी है ख्व्वाइशें मेरी,
छोटी अखियाँ जिन्हें सीती मेरी।

No comments:

Post a Comment